मां मेरे साथ…! Instagram से बर्बाद हुई 13 साल की छात्रा की जिंदगी, झकझोर देगी ये कहानी

गुजरात के मोरबी की रहने वाली 9वीं कक्षा की छात्रा ने आरोपी शख्‍स को उगाही के रुपये देने के लिए अपने घर में चोरी तक की. तीन महीने पहले ही छात्रा की मां ने उसे एक स्‍पोर्टफोन गिफ्ट दिया था. इसके बाद ही यह पूरी समस्‍या पैदा हुई. इंस्‍टाग्राम पर छात्रा आरोपी किशन पटेल के संपर्क में आई थी.

नई दिल्‍ली. अगर आप भी अपने स्‍कूल जाने वाले बेटे या बेटी को स्‍मार्टफोन गिफ्ट करने की सोच रहे हैं तो इस खबर को एक बार जरूर पढ़ लें. दरअसल, बच्‍चों को स्‍मार्टफोन देने में कोई बुराई नहीं है लेकिन जरूरत इस बात की है कि आप अपने बच्‍चों की सोशल मीडिया एक्टिविटी को भी ट्रेस करें. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक गुजरात के मोरबी में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां 13 साल की बच्‍ची को इंस्‍टाग्राम पर एक युवक से फ्रेंडशिप करना भारी पड़ गया. आरोपी शख्‍स ने पीड़िता को ब्‍लैकमेल कर उसे न सिर्फ कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया बल्कि 70 हजार रुपये की उगाही भी की.

9वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने आरोपी शख्‍स को उगाही के रुपये देने के लिए अपने घर में चोरी तक की. तीन महीने पहले ही छात्रा की मां ने उसे एक स्‍पोर्टफोन गिफ्ट दिया था. इसके बाद ही यह पूरी समस्‍या पैदा हुई. इंस्‍टाग्राम पर छात्रा किसी मित्‍तल सौलंकी नामक महिला के संपर्क में आई, जिसने उसे आरोपी किशन पटेल से मिलवाया. आरोपी ने मोरबी में स्थित एक मंदिर के पास छात्रा को मिलने के लिए बुलाया. वहां सुनसान जगह पर उसके साथ छेड़छाड़ की गई. पीड़िता की मर्जी के बिना उसकी तस्‍वीरें व सेल्फी ली गई

वीडियो कॉल पर कपड़े उतारने के लिए किया मजबूर 
आरोप है कि साथ ली गई सेल्‍फी को सोशल मीडिया पर शेयर करने की बात कहकर किशन पटेल उसे ब्लैकमेल करने लगा. इसके बाद आरोपी ने वीडियो कॉल की और छात्रा को अपने कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया. उसने पूरी घटना को रिकॉर्ड भी कर लिया था. यहां से छात्रा की मुश्किलें और बढ़ गई. वो इस वीडियो को लीक करने के नाम पर ब्‍लैकमेल करने लगा और 70 हजार रुपये की डिमांड कर डाली. बाद में आरोपी ने छात्रा को अपना मोबाइल भी देने के लिए मजबूर कर दिया.

मां को कैसे लगी इसकी भनक?
मां ने पाया कि बीते एक माह से बेटी स्‍कूल नहीं जा रही है और काफी परेशान भी रहती है. उसने बेटी से इस बारे में पूछा तो उसने पूरी कहानी बताई. उसने बताया कि मां एक युवक ने मेरी अश्‍लील वीडियो बना ली है. उसे लीक करने के नाम पर युवक उससे रुपये ऐंठ रहा है.  इसके बाद पुलिस को इस घटनाक्रम के बारे में बताया गया. मुख्‍य ओरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. महिला मित्‍तल सौलंकी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है.

Leave a Comment

Scroll to Top