महाभारत ट्रेलर: पांडवों के रूप में ऋतिक रोशन, रणवीर सिंह और प्रभास, द्रौपदी के रूप में कंगना रनौत, ‘दुर्योधन’ अजय देवगन से युद्ध, इस प्रशंसक-निर्मित सपने को वास्तविकता में बदलने के लिए कोई एसएस राजामौली को 2000 करोड़ दे!

जबकि राजामौली ने अपने कई साक्षात्कारों में कहा था कि यह 10 भाग की एक भव्य फिल्म होगी, आमिर खान इसे सात सीज़न की वेब श्रृंखला में बदलना चाहते थे।

महाभारत एक भव्य महाकाव्य है. एक महाकाव्य को पटकथा में बदलना इतना कठिन है कि बीआर चोपड़ा के संस्करण के बाद से इसे सफलतापूर्वक नहीं किया जा सका है। हालाँकि, कई लोगों ने कोशिश की, और स्टार प्लस इसे वितरित करने के बहुत करीब आ गया, लेकिन कोई भी मूल की चमक से मेल नहीं खा सका। हालाँकि, फिल्मों की बात करें तो कोई भी इसे आज़मा नहीं सका। हालाँकि कुछ लोगों ने इसके बारे में सपना देखा था। जिन दो नामों के बारे में हम जानते हैं, वे आमिर खान और एसएस राजामौली थे।दोनों दिग्गज अपने करियर के किसी दौर में महाभारत पर फिल्म बनाना चाहते थे। जबकि राजामौली ने अपने कई साक्षात्कारों में कहा था कि यह 10 भाग की एक भव्य फिल्म होगी, आमिर खान इसे सात सीज़न की वेब श्रृंखला में तब्दील करना चाहते थे। हालांकि, बाद में वह इसे बहुत बड़ा सपना बताते हुए पीछे हट गए।हाल ही में, विवेक अग्निहोत्री ने महाभारत पर पर्व शीर्षक से अपनी प्रस्तुति की घोषणा की, लेकिन यह ज्यादा चर्चा पैदा नहीं कर सका। फिल्म के कलाकारों को गुप्त रखा गया है, और इसने हमें एसएस राजामौली से इस महाकाव्य नाटक की कल्पना करने और इसे वास्तविकता में अनुवाद करने के लिए विनती करने के लिए प्रेरित किया। हमने हाल ही में महाकाव्य कलाकारों के साथ महाभारत का एक प्रशंसक-निर्मित ट्रेलर देखा।

हालाँकि यह ट्रेलर वर्षों पहले का है, लेकिन इस महाकाव्य कलाकारों को देखकर, हम प्रार्थना करना चाहते हैं कि कोई इस सपने को हकीकत में बदलने के लिए एसएस राजामौली को 2000 करोड़ दे।

भीष्म पितामह के रूप में अमिताभ बच्चन

चूँकि भीष्म पितामह की प्रतिज्ञा के बिना कोई भी महाभारत प्रारम्भ नहीं हो सकता। उन्होंने कौरवों की सेवा करने और उनकी रक्षा करने की शपथ ली और उन्होंने किसी भी कीमत पर ऐसा किया। लागत क्या थी? पांडवों को कष्ट सहते देखना। लेकिन उसने ताज के प्रति अपनी वफादारी की कसम खाई और उसने ताज की अच्छी सेवा की। इस शाही परिवार के सबसे बड़े सदस्य का किरदार निभाने के लिए अमिताभ बच्चन से बेहतर कौन हो सकता है।

कुंती के रूप में रेखा

जबकि बिग बी कौरवों की सेवा के लिए सर्वश्रेष्ठ हो सकते हैं, अंदाजा लगाइए कि कुंती का किरदार निभाने के लिए कौन उपयुक्त हो सकता है? रेखा के अलावा कोई नहीं . पांडवों और कर्ण की माता. रानी बनने के लिए जन्मा, रानी बनने के लिए पांडु से विवाह किया, जब तक कि भाग्य घटित न हो जाए!

गंगा के रूप में ऐश्वर्या राय

हालाँकि प्रशंसक ऐश को गांधारी के रूप में सुझाते हैं, लेकिन हमें लगता है कि वह शांतनु की पत्नी, पवित्र और शुद्ध गंगा की भूमिका में सबसे अच्छी लग सकती हैं। अगर ऐश्वर्या राय बच्चन गंगापुत्र भीष्म की मां का किरदार निभाएं तो यह एक बड़ा मोड़ हो सकता है! लेकिन चूंकि यह दो अलग-अलग समयसीमाएं होंगी, इसलिए यह फिल्म के लिए एक उत्सुक और अनोखा विक्रय बिंदु हो सकता है। ठीक वैसे ही जैसे दीपिका पादुकोण ने कथित तौर पर ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर की माँ की भूमिका निभाई थी!

पांडव

रितिक रोशन सबसे बड़े पांडव युधिष्ठिर का किरदार निभा सकते हैं। जो अपनी क़सम पर चलता है. जिम्मेदार. जबकि भीम का किरदार निभाने के लिए प्रभास सबसे अच्छे विकल्प हो सकते हैं। उनकी भारी-भरकम काया उनके किरदार के लिए सबसे उपयुक्त है। कल्पना कीजिए कि वह अपनी पत्नी द्रौपदी का बदला ले रहा है! ठंड लग रही है ना? तीरंदाज और अनुयायी अर्जुन पर रणवीर सिंह की पकड़ हो सकती है। क्यों? चूँकि वह एक गिरगिट है, वह किसी भी चीज़ को कील ठोक सकता है।

कर्ण

हालांकि ट्रेलर कुंती के छोड़े गए बेटे के लिए विकल्प पेश नहीं करता है, लेकिन विक्की कौशल या रणबीर कपूर को इसे बखूबी निभाते हुए देखना बहुत अच्छा होगा। हालाँकि तकनीकी रूप से, इसका मतलब सबसे बड़ा पांडव भी होगा, जो ऋतिक रोशन से भी बड़ा है। वास्तव में, उनके उग्र और हमेशा जलने वाले अस्तित्व को देखते हुए, जूनियर एनटीआर को इस पर शासन करते हुए देखना बहुत अच्छा हो सकता है।

द्रौपदी के रूप में कंगना रनौत

द्रौपदी का किरदार निभाने के लिए कंगना रनौत बेहतरीन पसंद हैं। जिसने कौरवों से प्रताड़ित होकर उन्हें चुनौती दी थी। वह जिसने उनके साम्राज्य के पतन का आह्वान किया और जिसने उन्हें श्राप दिया और कैसे! यह करना सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है क्योंकि एक ही फिल्म में रितिक और कंगना का होना एक सपने से लेकर असंभव जैसा है।

दुर्योधन – दुःशासन – शैतान

अजय देवगन और जॉन अब्राहम शैतान कौरव जोड़ी की भूमिका निभा सकते हैं जो पांडवों को अपनी पत्नी पर दांव लगाने के लिए उकसाते हैं। काफी समय हो गया है जब हमने इन दोनों अभिनेताओं को अपने अंदर के शैतानों को परदे पर उतारते हुए देखा है।

इस प्रशंसक-निर्मित ट्रेलर को एक यूट्यूब चैनल, मिस्टर एडिटर पर साझा किया गया था, और उन्होंने इस तरह के बेहतरीन कलाकारों के लिए सभी प्रशंसाएं जीतीं। बाकी कलाकारों के लिए, आप यहां वीडियो देख सकते हैं।

Leave a Comment

Scroll to Top