ओटीटी पर केरल स्टोरी: अदा शर्मा की फिल्म ऑनलाइन कब और कहां देखें – रिलीज की तारीख, ओटीटी प्लेटफॉर्म और अन्य विवरण

हार्ड-हिटिंग, नाटकीय सनसनी ओटीटी पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। यहां द केरल स्टोरी के सभी विवरण दिए गए हैं!

केरल स्टोरी ने पिछले साल मई में अपनी नाटकीय रिलीज के दौरान काफी चर्चा पैदा की थी। फिल्म में अदा शर्मा , योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धि इदनानी मुख्य भूमिका में थीं। रिकॉर्ड तोड़ बॉक्स ऑफिस नंबरों के साथ यह फिल्म 2023 की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक थी। और अब, निर्माताओं ने द केरल स्टोरी की ओटीटी रिलीज की तारीख की घोषणा की है। अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें!

आलोचकों और दर्शकों के बीच स्वागत

वास्तविक घटनाओं से प्रेरित, द केरल स्टोरी केरल में युवा हिंदू महिलाओं को कथित कट्टरपंथ और दूसरे धर्म में परिवर्तित करने, उन्हें आतंकवादी समूहों में शामिल होने के लिए मजबूर करने के संवेदनशील और जटिल मुद्दे पर प्रकाश डालती है। फिल्म तीन लड़कियों की कहानी है: शालिनी (अदा शर्मा), निमाह (योगिता बिहानी), और गीतांजलि (सिद्धि इदनानी), जिन्हें उनकी रूममेट आसिफा (सोनिया बलानी) दूसरे धर्म में परिवर्तित करने के लिए प्रेरित करती है।

फिल्म दो भागों में बंटी हुई है. पहले भाग में दिखाया गया है कि कैसे लड़कियों को दूसरे धर्म में परिवर्तित करने के लिए प्रेरित किया गया। दूसरे भाग में फातिमा बा के रूप में शालिनी की यात्रा – एक आतंकवादी समूह की परिवर्तित सदस्य और अफगानिस्तान में उसकी कैद को दिखाया गया है। केरल स्टोरी इस बात पर भी प्रकाश डालती है कि कैसे केरल की हिंदू और ईसाई महिलाओं को लुभाने के लिए पुरुषों का भी ब्रेनवॉश किया गया। चौंकाने वाली घटनाएं 2018-19 के बीच हुईं, जब केरल के युवाओं की बढ़ती संख्या एक आतंकवादी समूह के प्रभाव में आ गई थी।

द केरल स्टोरी को ऑनलाइन कब और कहाँ देखें

ZEE5 ने द केरल स्टोरी के विश्व डिजिटल अधिकार ले लिए हैं। सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित यह फिल्म 16 फरवरी 2024 को हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होगी। इससे पहले ZEE5 पर द कश्मीर फाइल्स , सिर्फ एक बंदा काफी है और द ताशकंद फाइल्स जैसी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं।

निर्माता विपुल अमृतलाल शाह कहते हैं, “बॉक्स ऑफिस पर इसकी भारी सफलता के बाद, हमें ओटीटी प्लेटफार्मों पर द केरल स्टोरी की रिलीज के बारे में पूछताछ करने वाले हजारों ईमेल मिले हैं। तो, आख़िरकार इंतज़ार ख़त्म हुआ, और यह यहाँ है। अपने घर में बैठकर फिल्म देखना एक अद्भुत अनुभव होगा। इसके अलावा, ऐसे कई क्षण हैं जहां आप फिल्म को दोबारा देखना या बार-बार देखना चाहते हैं। और अब आप अपने पूरे परिवार के साथ जितनी बार चाहें इस फिल्म का आनंद ले सकते हैं। यह पूरे परिवार के लिए एक साथ देखने लायक एक महत्वपूर्ण फिल्म है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि हर परिवार इसे एक साथ देखेगा और सीखेगा कि हम फिल्म में क्या दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।”

अदा शर्मा कहती हैं, “द केरल स्टोरी के निर्माता, विपुल शाह और सुदीप्तो सेन, इस फिल्म को जीवंत बनाने में अपनी कड़ी मेहनत के लिए सराहना के पात्र हैं। बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता के बाद, दुनिया भर में इतिहास रचने और इसे अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला प्रधान फिल्म बनाने के बाद, हम इसकी ओटीटी रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। जिन दर्शकों को थिएटर में फिल्म देखने का मौका नहीं मिला और कई लोग जो इसे दोबारा देखना चाहते हैं, वे सांसें रोककर इंतजार कर रहे हैं।’

Leave a Comment

Scroll to Top