ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने गाज़ा के पीड़ित बच्चों से की अपनी बेटी की तुलना, तस्वीर शेयर कर लिखा भावुक पोस्ट

Australia Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट क्रिकेटर उस्मान ख्वाज़ा ने गाज़ा के पीड़ित बच्चों के लिए एक भावनात्मक पोस्ट लिखा है. उन्होंने अपनी बेटी के साथ गाज़ा के बच्चों की तुलना की है.

Usman Khawaja: भारतीय टेनिस की पूर्व सुपरस्टार सानिया मिर्ज़ा, पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान जैसे दुनियाभर के कई खिलाड़ियों की तरह अब ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख़्वाज़ा ने भी गाज़ा में पीड़ित बच्चों के लिए एक भावनात्मक पोस्ट लिखा है.ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज की बेटी को बगीचे में किसी चीज के काटने से इंफेक्शन हो गया था. उस्मान अपनी बेटी को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां उन्हें अच्छे इलाज की पूरी व्यवस्था मिली, और उनकी बेटी की हालत बेहतर हो गई. उसके बाद उस्मान ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर ऑस्ट्रेलिया के अस्पताल में मौजूद अपनी बेटी, और गाज़ा में मौजूद पीड़ित बच्चों की तस्वीर अपलोड की, और एक बेहद भावनात्मक पोस्ट लिखा. 

उस्मान ने गाज़ा के बच्चों के लिए लिखा पोस्ट

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि, “कुछ दिन पहले मेरी बेटी आयशा को बगीचे में किसी चीज के काटने से हुई एलर्जी के बाद अस्पताल जाना पड़ा. मैं इसका आभारी हूं कि उसे अस्पताल में बिजली, पानी और बर्फीले इलाज के साथ इलाज की पूरी और अच्छी व्यवस्था मिल सकती है. यह सोचकर मेरा दिल टूट जाता है, और आंशू आ जाते हैं कि कुछ बच्चे इससे भी बेहद बुरी स्थिति में हैं, और उन्हें ये सब सुविधाएं नहीं मिल सकती.”

यह राजनीतिक पोस्ट नहीं है

उन्होंने आगे कहा कि, “हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमें ऐसी देखभाल मिल सकी, मेरे माता-पिता ने मुझे जो सबसे बड़ा गिफ्ट दिया है, वो इस खूबसूरत देश में आना था. दुर्भाग्य से बहुत से लोग इतने भाग्यशाली नहीं हैं. आप यह नियंत्रित नहीं कर सकते कि आप कहां पैदा हुए हैं, या आपको जीवन में क्या और कैसे अवसर मिलते हैं. यह (पोस्ट) राजनीतिक नहीं है, यह सिर्फ मानवाधिकारों के बारे में है. एक बच्चे का जीवन दूसरे से अधिक मूल्यवान नहीं है, क्योंकि वो वहां से है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस जाति धर्म या रंग के हैं. हम सब बराबर हैं. इसे तय करने का अधिकार तुम्हें कैसे मिल गया? दुख की बात है कि ऐसा हमेशा महसूस नहीं होता.”

Leave a Comment

Scroll to Top