एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन, PM मोदी एथलीटों से कब करेंगे मुलाकात? यहां जानिए सबकुछ

नई दिल्ली. भारतीय एथलीटों ने चीन के हांगझोउ में आयोजित 19वें एशियन गेम्स (Asian Games) में इतिहास कायम किया. भारत ने एशियन गेम्स के इतिहास में पहली बार 100 का आंकड़ा पार किया. भारतीय एथलीटों के रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गदगद हैं. पीएम मोदी एशियन गेम्स में हिस्सा लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल से मंगलवार (10 अक्टूबर) को मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में सोमवार को इसकी जानकारी दी गई.

भारतीय खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स में 28 गोल्ड सहित कुल 107 मेडल जीते थे. पदक तालिका में भारत चौथे स्थान पर रहा. पीएम मोदी मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में शाम 4:30 बजे खिलाड़ियों से मिलकर उन्हें बधाई देंगे और भविष्य के लिए हौसला अफजाई करते हुए शुभकामनाएं देंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि इस कार्यक्रम में भारतीय दल में शामिल सभी खिलाड़ी, उनके कोच, इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के अधिकारी, राष्ट्रीय खेल महासंघों के प्रतिनिधि और खेल मंत्रालय के अधिकारी शिरकत करेंगे.

भारत 107 मेडल के साथ चौथे नंबर पर रहा
भारत ने चीन में आयोजित एशियन गेम्स में 28 गोल्ड, 38 सिल्वर और 41 ब्रॉन्ज के साथ भारत ने मेडल टेली में चौथे स्थान पर रहते हुए अपने अभियान का समापन किया. भारत ने टूर्नामेंट के आखिरी दिन मेंस क्रिकेट में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया वहीं कबड्डी में भारतीय पुरुष और महिला टीम चैंपियन बने. बैडमिंटन के पुरुष युगल स्पर्धा में भारत को गोल्ड मिला वहीं आर्चरी के पुरुष और महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में भारतीय तीरंदाजों ने गोल्ड पर निशाना साधा.

नीरज चोपड़ा ने किया खिताब का बचाव
भारतीय एथलेटिक्स के पोस्टर बॉय नीरज चोपड़ा ने अपने खिताब का बचाव किया. नीरज चोपड़ा ने जैवलीन थ्रो स्पर्धा में लगातार दूसरी बार गोल्ड पर कब्जा जमाया. उन्होंने 88.88m थ्रो के साथ गोल्ड पर कब्जा किया जबकि हमवतन किशोर जेना ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. भारतीय एथलीटों ने एथलेटिक्स में इस बार धमाकेदार प्रर्दशन किया. इस बार एथलेटिक्स में भारत ने सर्वाधिक 29 मेडल अपने नाम किए.

Leave a Comment

Scroll to Top