एनिमल बॉक्स ऑफिस: 600 करोड़ क्लब का उद्घाटन करके रणबीर कपूर शाहरुख खान, आमिर खान से बेहतर प्रदर्शन करेंगे?

एनिमल बॉक्स ऑफिस से 600 करोड़ क्लब की शुरुआत करने वाले पहले एक्टर होंगे रणबीर कपूर; जांचें कि अन्य क्लब किसने शुरू किए।

रणबीर कपूर इस वक्त एनिमल बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा रहे हैं। अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म जवान के साथ कदम मिला रहा है, और जैसे वह हर गुजरते दिन के साथ एक नया रिकॉर्ड तोड़ रहा है, वह एक ऐसा इतिहास बना सकता है जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी! बॉलीवुड में 600 करोड़ क्लब की शुरुआत का इतिहास.

वर्तमान में, एनिमल बॉक्स ऑफिस ने 5 दिनों में कई शानदार आंकड़े और रिकॉर्ड हासिल किए हैं, जिसमें भारत में पहले सप्ताहांत में 200+ करोड़ का कलेक्शन करने से लेकर 2 दिनों में 100+ करोड़ की कमाई तक शामिल है। हालाँकि, रिकॉर्ड की तुलना में ये संख्याएँ कुछ भी नहीं हैं, जिसे आरके द्वारा हासिल किया जा सकता है!

शमशेरा अभिनेता 600 करोड़ क्लब की शुरुआत करने वाले बॉलीवुड के पहले अभिनेता हो सकते हैं। यह एक दुर्लभ उपलब्धि है क्योंकि केवल दो अभिनेता ही बॉलीवुड में 100 करोड़ से 500 करोड़ तक के वैध क्लब खोलने के लिए जिम्मेदार रहे हैं । यह अनुमान लगाने का कोई मतलब नहीं है कि ये दोनों अभिनेता आमिर खान और शाहरुख खान हैं।

इस साल बॉलीवुड फिल्मों ने सोने की खान की तरह प्रदर्शन किया है, जिसमें शाहरुख खान से लेकर सनी देओल तक कई अभिनेताओं ने शानदार वापसी की है और अब रणबीर कपूर एनिमल के साथ कदम रख रहे हैं।

जश्न मनाने वाला 600 करोड़ क्लब

एनिमल बॉक्स ऑफिस के साथ 600 करोड़ क्लब की ओर कदम बढ़ाने वाले रणबीर कपूर पहले अभिनेता हो सकते हैं। 5 दिनों में फिल्म ने फिलहाल सभी भाषाओं में 284.05 करोड़ की कमाई कर ली है। पूरी संभावना है कि रणबीर कपूर प्रतिष्ठित 600 करोड़ क्लब का उद्घाटन करने वाले पहले अभिनेता हो सकते हैं!

खान लिगेसी में शामिल होना

जैसे ही रणबीर कपूर एनिमल के साथ 600 करोड़ क्लब की शुरुआत करेंगे , वह खानों – आमिर खान और शाहरुख खान में शामिल हो जाएंगे, जो अग्रणी अभिनेता रहे हैं और अपनी फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर इन विशिष्ट क्लबों को शुरू करने वाले एकमात्र अभिनेता हैं।

आमिर खान- 100 करोड़ क्लब वाले लीडर

आमिर खान इस समूह में सबसे आगे हैं क्योंकि उनकी फिल्म गजनी 100 करोड़ क्लब में प्रवेश करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म थी। बाद में, उन्होंने 3 इडियट्स के साथ 200 करोड़ क्लब और दंगल के साथ 300 करोड़ क्लब की शुरुआत भी की!

शाहरुख खान ने 500 करोड़ क्लब की कमान संभाली

इस साल, शाहरुख खान ने बॉक्स ऑफिस क्लबों की कमान संभाली, जिसमें ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ और 500 करोड़ का ऐतिहासिक आंकड़ा पार किया। हालाँकि, जवान ने 600 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया – सटीक कहें तो 640.42 करोड़ , लेकिन हिंदी कलेक्शन केवल 580 करोड़ था!

रणबीर कपूर, सबसे कम उम्र के अचीवर

जैसा कि रणबीर कपूर एनिमल बॉक्स ऑफिस के साथ इतिहास रचेंगे, हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ का आंकड़ा पार करेंगे, वह आमिर खान और शाहरुख खान के बाद ऐसी दुर्लभ उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र अभिनेता भी होंगे। दरअसल, ऐसा करने वाले वह सबसे कम उम्र के हैं।

खैर, आइए हम इतिहास लिखे जाने का इंतज़ार करें!

Leave a Comment

Scroll to Top