इजराइल में फंसे भारतीयों के मामले में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी बोलीं- मामले पर सीधे PMO रख रहा नजर

Israel Palestine Attack: हमास हमले के बाद इजराइल में मौजूद भारतीयों को लेकर विदेश राज्य मंत्री ने बयान दिया है. उन्होंने वहां की स्थिति और वहां से भारतीयों को वापस लाने पर बात की.

Israel Gaza Attack: इजराइल और हमास के बीच जंग छिड़ चुकी है. ऐसे में इजराइल में मौजूद भारतीयों को लेकर विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने बयान दिया है. केंद्रीय मंत्री ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि उन्हें इजराइल में मौजूद भारतीयों के बारे में रातभर संदेश मिले. साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का कार्यालय सीधे इस स्थिति की निगरानी कर रहा है.

इजराइल में फंसे भारतीय छात्रों को लाने की तैयारी

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, “मुझे कल रात कई मैसेज मिले और हम पूरी रात काम कर रहे थे. भारत सरकार इजराइल में फंसे भारत के छात्रों को वापस लाने का प्रयास कर रही है. पीएम मोदी पहले ही अपनी संवेदना व्यक्त कर चुके हैं और इस कठिन समय में इजराइल के साथ खड़े हैं. हम इस हमले में मारे गए सभी लोगों और घायलों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं.”

‘सभी पीएमओ के संपर्क में हैं’

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत ने रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान या फिर कोरोना महामारी के समय अपने नागरिकों को सफलतापूर्वक विदेश से निकाला है. उन्होंने कहा, “चाहे वह ऑपरेशन गंगा हो या वंदे भारत, हम सभी नागरिकों को वापस लाए. मुझे यकीन है कि भारत सरकार और प्रधानमंत्री का कार्यालय सीधे उन लोगों के संपर्क में है.”

बॉलीवुड एक्ट्रेस भारत पहुंचीं

हमास हमले के बाद इजराइल ने शनिवार (7 अक्टूबर) को देश में युद्ध की घोषणा कर दी. इस बीच इजराइल में फंसी बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा भारत लौट आई हैं. वह कनेक्टिंग फ्लाइट से वाया दुबई मुंबई पहुंचीं. इससे पहले खबर आई थी कि एक्ट्रेस नुसरत भरूचा इजरायल में फंस गई थीं और उनसे कोई संपर्क भी नहीं हो पा रहा था. जिसके बाद भारतीय दूतावास ने उन्हें ढूंढा था.

वहीं, इससे पहले शनिवार (7 अक्टूबर) की रात को इजराइल में मौजूद कुछ भारतीय छात्रों का वीडियो सामने आया था, जिसमें वे परेशान नजर आ रहे थे. हालांकि, छात्रों ने यह कहा था कि वे लगातार भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं.

Leave a Comment

Scroll to Top