‘अशोक गहलोत अपने बेटे वैभव को लॉन्च कर रहे हैं और…’, राजस्थान में अमित शाह का कांग्रेस पर तंज

Amit Shah Speech: राजस्थान में गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और सीएम अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि ये अपने बेटे के लिए काम कर रहे हैं.

Rajasthan Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर मंगलवार (7 नवंबर) को हमला करते हुए कहा कि वो परिवारवादी पार्टी है. इस दौरान उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी का जिक्र कर तंज भी कसा. 

राजस्थान के मकराना में अमित शाह ने कहा, ”कांग्रेस एक परिवारवादी पार्टी है. सोनिया गांधी बेटे (राहुल गांधी) को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं और नीचे अशोक गहलोत वैभव गहलोत को लॉन्च करने में लगे हैं. इनकी लॉन्चिंग ऐसी होती है कि सोनिया गांधी 20 साल से लगी हैं, लेकिन राहुल बाबा लॉन्च ही नहीं हो रहे और यहां वैभव गहलोत भी लॉन्च नहीं हो पा रहे हैं.”

उन्होंने कहा कि इनके परिवारवाद को राजस्थान की जनता नहीं स्वीकारती है. आप करते रहे अपने बेटों को लॉन्च लेकिन पीएम मोदी ने तो चंद्रयान लॉन्च कर चंद्रमा पर तिरंगा पहुंचा दिया है. 

लाल डायरी का किया जिक्र
अमित शाह ने कहा कि लाल रंग देखकर मुख्‍यमंत्री गहलोत भड़क जाते हैं. उन्हें लाल रंग में लाल डायरी ही नजर आती है और कुछ नहीं. वोट मांगने से पहले गहलोत बताएं कि लाल डायरी में क्या लिखा था

क्या दावा किया?
शाह ने दावा किया कि अपनी छवि चमकाने के लिए 2 साल में अशोक गहलोत ने 2 हजार करोड़ का खर्चा किया है. खदानों के आवंटन में यहां जिस तरह का भ्रष्टाचार हुआ है, उसकी कोई सीमा नहीं है. 

अमित शाह ने आगे कहा कि 4 साल के अंदर 14 अलग अलग परीक्षाओं में पेपर लीक कराकर और अपने चट्टे-बट्टों को नौकरियां देकर राजस्थान के युवा के साथ दगा करने का काम अशोक गहलोत ने किया है.

उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने 5 साल में यहां भ्रष्टाचार की सारी सीमाएं लांघ दी. यहां पेपर लीक के ऐसे मामले आए जो देश में कहीं नहीं आए.

बता दें कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग 25 नवंबर को होगी जबकि वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. इस समय राज्य में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है. 

Leave a Comment

Scroll to Top