अमेरिका में तीन फिलिस्तीनी छात्रों को मारी गई गोली, वहां की सरकार ने कहा- जांच करे US

Palestinian Student Shot In US: अमेरिका के कॉलेजों में पढ़ने वाले तीन फिलिस्तीनी छात्रों को शनिवार (25 अक्टूबर) रात को गोली मार दी गई थी. फिलहाल छात्रों का इलाज चल रहा है.

Palestinian Student Attack: अमेरिका में तीन फिलिस्तीनी छात्रों को गोली मार दी गई, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. वेस्ट बैंक में स्थित छात्रों के बचपन के स्कूल ने बताया कि अमेरिका के कॉलेजों में पढ़ने वाले तीन फिलिस्तीनी छात्रों को बर्लिंगटन और वर्मोंट में शनिवार (25 अक्टूबर) रात को गोली मार दी गई. फिलहाल छात्रों का इलाज चल रहा है.

रामल्लाह फ्रेंड्स स्कूल ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “हमारे तीन छात्रों को अमेरिका के वर्मोंट विश्वविद्यालय के भीतर गोली मार दी गई. तीनों छात्र अमेरिका के अलग-अलग विश्वविद्यालय में पढ़ते हैं. हिशाम अवतानी ब्राउन यूनिवर्सिटी के छात्र हैं. वहीं किन्नन अब्देल हामिद और तहसीन अहमद पेन्सिलवेनिया में हैवरफोर्ड कॉलेज और ट्रिनिटी कॉलेज के छात्र हैं.”

पीठ और छाती में लगी गोली

स्कूल ने पोस्ट में लिखा, “हम छात्रों के परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर करते हैं. बता दें हिशाम को पीठ में गोली लगी है. जबकि तहसीन को छाती में और किन्नन को मामूली चोटें आई हैं.”

फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने रविवार (26 नवंबर) को कहा कि गोलीबारी की घटना से पहले छात्र अरबी में बातचीत कर रहे थे. उन्होंने पारंपरिक फिलिस्तीनी केफियेह पहने हुए थे.

अमेरिका में हेट क्राइम के मामले में इजाफा

फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने अमेरिका अधिकारियों से हमले में जिम्मेदार लोगों की जल्द से जल्द पहचान करने का दबाव डाला है. यह गोलीबारी तब हुई है जब 7 अक्टूबर को इजरायल-हमास जंग शुरू होने के बाद से अमेरिका में हिंसक हमलों और ऑनलाइन उत्पीड़न सहित इस्लामोफोबिक और यहूदी विरोधी घटनाओं में वृद्धि देखी जा रही है. 

अमेरिका स्थित अमेरिकी-अरब भेदभाव विरोधी समिति ने रविवार को एक बयान में राज्य और संघीय कानून प्रवर्तन से इस गोलीबारी की जांच हेट क्राइम के तौर पर करने को कहा. एडीसी के राष्ट्रीय कार्यकारी निदेशक अबेद अयूब ने कहा,”अरब विरोधी और फिलिस्तीन विरोधी भावना में जिस तरह की बढ़ोतरी देखी गयी है वह अभूतपूर्व है.यह नफरत को हिंसा के रास्ते पर जाने का एक और उदाहरण है.”

Leave a Comment

Scroll to Top